Best Tips To Strengthen Your Willpower In Hindi 2019

क्या आप मानते हैं कि अगर आपमें अधिक इच्छाशक्ति हो तो आप एक बेहतर इंसान हो सकते हैं? तुम आकार में हो। आप काम में अधिक उत्पादक होंगे आप टीवी देखने में कम समय बर्बाद करते हैं। … लेकिन आप बस पर्याप्त इच्छाशक्ति के साथ पैदा नहीं हुए हैं। यही कारण है कि आप एक ही रहते हैं।

Best Tips To Strengthen Your Willpower In Hindi 2019

यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। अधिकांश लोग दावा करते हैं कि इच्छाशक्ति की कमी उनके और उनके लक्ष्यों के बीच सबसे बड़ी बाधा है … और लगभग एक तिहाई लोगों का मानना ​​है कि इच्छाशक्ति को मजबूत नहीं किया जा सकता है (उनका मानना ​​है कि यदि आप इच्छाशक्ति के साथ पैदा नहीं हुए थे, तो आप इसके बिना फंस गए हैं। )।

१ २ लेकिन यहाँ बात यह है: इच्छाशक्ति एक ऐसा उपहार नहीं है जो कुछ पुरुषों को दिया जाता है और दूसरों को नहीं … इसके बजाय, शरीर में एक मांसपेशी की तरह, इच्छाशक्ति को प्रशिक्षित, फ्लेक्स किया जा सकता है, और एक शक्तिशाली ताकत के रूप में विकसित किया जा सकता है जो आपके लक्ष्यों तक पहुंचने में आपकी मदद कर सकता है।

स्रोत मैं आपको अद्भुत, अनुसंधान समर्थित तरीके इच्छाशक्ति एक मांसपेशी की तरह दिखाना चाहता हूं, और अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत करने के लिए 5 अत्यधिक प्रभावी तकनीकें। Power इच्छाशक्ति की मांसपेशी ’का यह परिचय आपको अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करने में बहुत मदद कर सकता है… और फिर अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होना चाहिए।

Best Funny Things To Do With Your Girlfriend In Hindi 2019

आपने शायद कई बार इच्छाशक्ति शब्द सुना है … लेकिन आपने इसका वास्तविक विवरण नहीं सुना होगा। यदि आप शब्द को भागों में तोड़ते हैं तो यह एक सरल व्याख्या है: आपकी इच्छा बस एक लक्ष्य है (वजन कम करना, पदोन्नति प्राप्त करना, शराब पीना बंद करना, सही महिला से मिलना) और आपकी शक्ति वह बल है जिसे आप लक्ष्यों को पूरा करने में लगाते हैं (एक शक्तिशाली बॉडीबिल्डर उठाने के लिए बल का उपयोग करता है, एक शक्तिशाली कम्युनिकेटर बल को प्रभावित करने के लिए उपयोग करता है, आदि) तो इच्छाशक्ति वह बल है जिसका उपयोग आप अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए करते हैं। सही बात?

यदि आप एक मजबूत इच्छाशक्ति का निर्माण करते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों पर तीव्रता से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। समझ में आता है, है ना? यदि आपकी प्रत्येक मानसिक इच्छाशक्ति उस एक लक्ष्य को प्राप्त करने पर केंद्रित है, तो उस पर आपका ध्यान नाटकीय रूप से बढ़ेगा। … और उस फ़ोकस में वृद्धि का मतलब है कि आपके ध्यान भटकने की संभावना कम है जो आपको धीमा करता है।

लेकिन … कैसे इच्छाशक्ति आपको अधिक खुशहाल, अधिक उत्पादक जीवन जीने में मदद करती है? यह साबित करने के लिए वास्तव में वैज्ञानिक अनुसंधान है: इच्छाशक्ति की ताकत अकादमिक सफलता की भविष्यवाणी कर सकती है … आईक्यू से भी अधिक प्रभावी रूप से।

Final Words

जब आपकी मांसपेशियां ग्लूकोज को जलाती हैं, तो अगली बार आपके शरीर में उस ईंधन की कम मात्रा जमा हो जाती है। शायद आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ हो: आप एक मांसपेशी का उपयोग करते हैं (बहुत कठिन काम करते हैं, या बस एक दिन में सामान्य से अधिक ज़ोरदार गतिविधियाँ करते हैं), और आपकी मांसपेशी अगले दिन या तो सामान्य से कमज़ोर होती है।

जब आप किसी मांसपेशी को सही ढंग से प्रयोग करते हैं तो क्या होता है … इसे लगातार पहने बिना प्रशिक्षण? यह मजबूत होता है। आप अंततः बहुत कठिन काम करने के लिए उस मांसपेशी का उपयोग कर सकते हैं। अभी व: जैसा कि आपने शायद अनुमान लगाया, इच्छाशक्ति प्रशिक्षण के साथ भी विकसित हो सकती है।

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x